मां तुझे प्रणाम: ताजनगरी में उमड़ा देशभक्ति का ज्वार, भारत माता की जय-जयकार, तस्वीरों में देखें आजादी का जश्न


अमर उजाला के अभिनव अभियान ‘मां तुझे प्रणाम’ के तहत ताजनगरी ने फिर इतिहास रचा है। स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ पर शहर के प्रमुख चौराहों पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान हुआ। इस दौरान जो जहां था, 52 सेकेंड के लिए वहीं पर रुक गया। इन आयोजनों में बच्चे, युवाओं के साथ ही बुजुर्गों ने भी उत्साह के साथ हिस्सेदारी की। आगरा कॉलेज मैदान से युवाओं ने भारत माता की जय और वंदेमातरम के उद्घोषों के साथ बाइक रैली निकाली। शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले एमजी रोड पर अनुशासित बाइकर्स का देशभक्ति का जज्बा देखते ही बन रहा था। इसके साथ ही विद्यालयों से लेकर शहर की कॉलोनियों में भी ध्वजारोहण और राष्ट्रगान किया गया। 52 सेकेंड तक शहर से लेकर देहात तक ‘जन-गण-मन’ गूंजता रहा। वहीं कमिश्नरी, कलेक्ट्रेट और पुलिस लाइन समेत अन्य सरकारी दफ्तरों में झंडारोहण के बाद राष्ट्रगान हुआ। इस मौके पर सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

मां तुझे प्रणाम अभियान के तहत आगरा कॉलेज मैदान से सद्भावना बाइक रैली सोमवार को सुबह 10 बजे शुरू हुई। मोटरसाइकिलों पर युवा तिरंगा हाथ में लिए और भारत माता का जयकारा लगाते हुए सड़क पर निकले। 

आगरा कॉलेज मैदान से मुख्य अतिथि शहर के प्रख्यात चिकित्सक न्यूरोलोजिस्ट डॉ. नरेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। बाइक रैली के दौरान लोगों के कदम थम गए और साथ में भारत माता की जय और वंदेमातरम् का उद्घोष करने लगे। 

दीवानी चौराहा से वापस लौटकर रैली आगरा कॉलेज मैदान राष्ट्रगान के साथ समाप्त हुई। बाइक रैली में रॉयल एनफील्ड के एरिया सेल्स मैनेजर अमित गोयल, मार्केटिंग हेड सिमरनजीत सिंह, बेस्ट राइडर्स के अमित समाधिया समेत कई युवा शामिल हुए। 

आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान के तहत  ताजनगरी तिरंगामय हो गई। हर घर और इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा शान से लहराया। लोगों ने अपने-अपने वाहनों पर भी तिरंगा लगाया।   



Source link

Leave a Comment