स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा महागठबंधन, सड़क पर उतरी भाजपा


11:42 AM, 10-Aug-2022

विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी

नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनते ही महागठबंधन की तरफ से विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं नीतीश की पलट नीति के खिलाफ आज भाजपा सड़क पर उतर गई है।

वीडियो में देखें भाजपा का प्रदर्शन…

 

11:32 AM, 10-Aug-2022

नीतीश की सोची समझी साजिश थी: तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि 2017 में नीतीश RJD से अलग हुए तो उन्होंने कहा कि RJD हमारे दल को तोड़ रही है, फिर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे अलग हुए। कल भी यही कहा कि भाजपा JDU को तोड़ रही है। इससे समझ आता है कि ये सोची समझी साजिश है। बता दें कि भाजपा ने नीतीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

11:07 AM, 10-Aug-2022

15 साल लंबे आतंक और अराजकता से समझौता करने का क्या मतलब है? : नित्यानंद राय

बिहार से भाजपा सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि 1974 के आंदोलन (बिहार आंदोलन) में, युवाओं ने अपने प्राणों की आहुति दी। नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद के साथ गठबंधन करके उनके खून को धोखा दिया। 15 साल लंबे आतंक और अराजकता से समझौता करने का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि राजद और तेजस्वी यादव के साथ जाना बिहार की जनता और जनादेश, लोहिया-जेपी-जॉर्ज की विचारधाराओं के साथ विश्वासघात है। कांग्रेस-राजद के साथ जाना यह साबित करता है कि नीतीश कुमार सत्ता में रहने के लिए सब कुछ करते हैं।

11:04 AM, 10-Aug-2022

तेजप्रताप ने विजय चिन्ह दिखाया

राजद नेता तेज प्रताप यादव पटना में अपने आवास पर विजय चिन्ह दिखाया। तेजप्रताप इस दौरान ब्लू टीशर्ट में नजर आए।

देखें वीडियो…

 

11:02 AM, 10-Aug-2022

2017 से लेकर 2020 तक के जनादेश की घर वापसी हो रही: मनोज झा

आरजेडी के राज्यसभा सांसद  मनोज झा ने कहा कि  ये सरकार सिर्फ शपथ नहीं लेने जा रही है बल्कि 2017 से लेकर 2020 तक के जनादेश की घर वापसी हो रही है। ये बहुत महत्वपूर्ण है ऐसे दौर में जब मौजूदा भाजपा ने ये तय कर लिया है कि लोकतांत्रिक मूल्यों को क्षत-विक्षत करना है। बिहार ने एक संदेश दिया है। 

 

10:59 AM, 10-Aug-2022

नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार और कांग्रेसवाद का पक्ष लिया: रविशंकर प्रसाद

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार गैर कांग्रेसी नेता रहे हैं। उनकी राजनीति गैर-कांग्रेसवाद के इर्द-गिर्द है। क्या यह खत्म हो गया है? भ्रष्टाचार और गैर-कांग्रेसवाद से समझौता! नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार और कांग्रेसवाद का पक्ष लिया। बधाई हो। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता आपको जवाब देगी। 

09:54 AM, 10-Aug-2022

सांप आपके घर घुस गया है लालू जी: गिरिराज सिंह

भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने लालू यादव के पुरान ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राजद पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि  सांप आपके घर घुस गया है लालू जी। दरअसल, 2017 में नीतीश जब आरजेडी से अलग हुए  थे तब लालू ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर 2 साल में साँप की तरह नया चमड़ा धारण कर लेता है।किसी को शक?

 

09:30 AM, 10-Aug-2022

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का नया फॉर्मूला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में नीतीश कुमार की नई सरकार में 35 विधायक मंत्री बन सकते हैं। जिनमें 16 आरजेडी, 13 जदयू के हो सकते हैं जबकि एक हम के और दो कांग्रेस के मंत्री बन सकते हैं। यानी कि इस बार भी नीतीश मंत्रिमंडल में आरजेडी का दबदबा होगा।   

09:08 AM, 10-Aug-2022

सुशील मोदी बोले, आरसीपी सिंह के जरिए जद (यू) को तोड़ने की बात सफेद झूठ

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा, यह सफेद झूठ है कि भाजपा ने नीतीश कुमार की सहमति के बिना आरसीपी सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाया और वह जद (यू) को तोड़ना चाहती थी। 

08:41 AM, 10-Aug-2022

नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना

सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि बिहार में नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों से बात की। समझा जाता है कि उन्होंने नई सरकार के गठन में समर्थन देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद दिया। सूत्रों ने कहा कि चार मंत्री पदों के अलावा कांग्रेस ने राज्य विधानसभा के अध्यक्ष का पद भी मांगा है, लेकिन नीतीश कुमार इसे देने के इच्छुक नहीं हैं।

08:11 AM, 10-Aug-2022

नीतीश कुमार आज आठवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे

नीतीश कुमार आज आठवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन, उनकी इस सरकार का गणित और सहयोगी सब बदले हुए होंगे। महज 45 विधायकों वाली उनकी पार्टी सत्ता में बनी रहेगी। विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद के साथ कांग्रेस, वाम दल और जीतन राम माझी की पार्टी हम भी इस गठबंधन का हिस्सा होंगे। 

आठ बार शपथ क्रमानुसार

1. मार्च 2000

2.नवंबर 2005

3.नवंबर 2010

4.फरवरी 2015

5.नवंबर 2015

6.जुलाई 2017

7.नवंबर 2020

8.अगस्त 2022

07:57 AM, 10-Aug-2022

नीतीश के खिलाफ भाजपा का महाधरना आज

भाजपा ने मंगलवार को अपने पुराने सहयोगी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कदम पर नाराजगी जताते हुए उन पर आदतन विश्वासघात करने का आरोप लगाया। राज्य मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी एक बयान में पार्टी ने घोषणा की कि वह बुधवार यानी आज सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी, जिसके बाद ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक नीतीश कुमार के डिप्टी के रूप में कार्य किया था और उन्हें भाजपा में उनका सबसे भरोसेमंद व्यक्ति माना जाता है, उन्होंने नीतीश की पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

 

07:38 AM, 10-Aug-2022

Bihar Political Crisis Live: स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा महागठबंधन, सड़क पर उतरी भाजपा

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आज दोपहर दो बजे राजभवन में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं भाजपा आज सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी। जिसके बाद ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। बिहार में सियासी उलटफेर से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें अमर उजाला के साथ…





Source link