जानें क्या है ब्यूटी ब्लेंडर को इस्तेमाल करने का सही तरीका


मेकअप करना भी एक कला है। अक्सर मेकअप ट्यूटोरियल में ब्यूटी ब्लेंडर को इस्तेमाल करते दिखाते हैं। जिसे देखकर लड़कियां ब्यूटी ब्लेंडर स्पंज को खरीद लेती हैं और इसे चेहरे पर मेकअप ब्लेंड करने के लिए इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर ब्यूटी ब्लेंडर को ठीक तरीके से ना प्रयोग किया जाए तो ब्रश की तरह की ब्यूटी ब्लेंडर से भी मेकअप ब्लेंड नहीं होता। 

कई बार देखा गया है कि जब ब्रश से फाउंडेशन और बेस को ब्लेंड किया जाता है तो लाइंस बन जाती हैं। इसलिए ब्रश की जगह पर ब्यूटी ब्लेंडर का प्रयोग किया जाना चाहिए। नेचुरल स्किन के लिए ब्यूटी ब्लेंडर काफी मदद करता है। इसकी मदद से फाउंडेशन लगाने से वो काफी अच्छे से ब्लेंड होकर स्किन में लगता है। जिससे स्किन फ्लॉलेस दिखती है। तो चलिए जानें कैसे करें ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल। जिससे मिले फ्लॉलेस स्किन।

ब्यूटी ब्लेंडर को फाउंडेशन, कंसीलर, हाईलाइट और ब्लश को लगाने के काम में लिया जाता है। ब्लेंडर को इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छी तरह से साफ कर लें। फिर गर्म पानी की मदद से इसे भिगों लें। फिर ब्लेंडर स्पंज को सुखाएं। पानी निचोड़कर स्पंज को ज्यादा से ज्यादा सुखा लें। ब्यूटी ब्लेंडर जितना ज्यादा पानी सोखेगा। स्किन पर फाउंडेशन उतनी अच्छी तरह से ब्लेंड करेगा। 

लेकिन अगर आप घर के बाहर हैं और आपको गर्म पानी नहीं मिल रहा तो कमरे के तापमान वाले पानी से भी इसे भिगो सकती हैं। पानी से निकालकर स्पंज को खूब झटके और निचोड़ें। इससे स्किन पर फाउंडेशन बिल्कुल एक टोन जैसा दिखेगा। अब फाउंडेशन को हाथों पर निकालकर स्पंज को उसमे डुबोएं। और त्वचा पर लगाएं। चेहरे के छोटे और कोने वाले हिस्सों के लिए स्पंज का कोना इस्तेंमाल में लाएं। 

जैसे कि आंखों के नीचे, नाक के आसपास और होठों के आसपास के लिए ब्यूटी ब्लेंडर के कोने वाले हिस्से को इस्तेमाल में लाएं। जब भी ब्लेंडर को चेहरे पर लगाएं तो हमेशा इसे थपथपाकर यूज करें। अगर आप ब्यूटी स्पंज को रगड़ेंगी तो रिजल्ट अच्छा नहीं मिलेगा।



Source link