Hamara Kasba I Hindi News I Bundelkhand News

चिपचिपी गर्मी से लोग दिनभर बेहाल, जानें कैसा रहेगा अगले 24 घंटे में मौसम का हाल

ByNews Desk

Aug 9, 2022


राजधानी में मानसूनी गतिविधियां कमजोर पड़ गई हैं। इसका असर मंगलवार को उमस भरी गर्मी के रूप में देखने को मिला। चिपचिपी गर्मी के कारण लोग दिनभर बेहाल रहे। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में भी राहत के संकेत नहीं हैं। बृहस्पतिवार को कुछ जगहों पर तेज रफ्तार से हवा चलने के साथ बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है।

 

दिल्ली में सुबह से ही सूरज के कड़े तेवर रहे और उमस का स्तर अधिक रहा। दोपहर में कुछ देर के लिए सूरज और बादलों के बीच लुकाछीपी का खेल चला, लेकिन किसी भी स्थान पर बारिश रिकॉर्ड नहीं हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 36.8 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 58 से 89 फीसदी रहा। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली में बीते माह सामान्य से अधिक करीब 230 मिमी बारिश हुई है, जबकि सामान्य तौर पर 210.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की जाती है। वहीं, अगस्त में भी सामान्य बारिश के आसार हैं। हालांकि, मानसूनी गर्त मध्य भारत में होने के कारण फिलहाल सप्ताह भर कुछ-कुछ दिनों के अंतराल में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। अगले सप्ताह से कुछ उम्मीद की जा सकती है। 

मौसम विभाग का पूर्वनुमान है कि अगले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ गर्मी बढ़ेगी। अधिकतम पारा चढ़कर 37 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे व बारिश की संभावना नहीं है। इसके अगले दिन 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। 

अधिकतम तापमान – 37 डिग्री सेल्सियस 

न्यूनतम तापमान – 28 डिग्री सेल्सियस 

सूर्यास्त का समय: 7:05 बजे

सूर्योदय का समय: 5:48 बजे

-दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी व नमी का स्तर अधिक रहेगा। 



Source link