चेहरे पर चाहिए नेचुरल ग्लो तो डाइट में शामिल करें ये जूस


चमकता चेहरा तो हर किसी को पसंद होता है। इसके लिए लोग लाखों जतन भी करते हैं। महंगे केमिकल वाले प्रोडक्ट से लेकर घरेलु नुस्खे तक आजमाते हैं। लेकिन एक्ने और मुंहासे सारी मेहनत पर पानी फेर देते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है। और मुंहासे और एक्ने चेहरे का पीछा नहीं छोड़ रहे तो एक बार अपने खानपान में बदलाव लाकर देखें। बॉडी की अंदरूनी सफाई चेहरे पर निखार लाने में मदद करती है। इस काम में डिटॉक्स ड्रिंक बेहद काम आएंगे। डिटॉक्स ड्रिंक शऱीर के टॉक्सिंस को बाहर निकालने में मदद करते हैं। तो चलिए जानें कौन से डिटॉक्स ड्रिंक आपकी त्वचा को अंदरूनी ग्लो देंगे। 

संतरे और अदरक का जूस

विटामिन सी वाले फल त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। इनमे एंटीऑक्सी़डेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं। संतरे के जूस में अदरक के रस को मिलाकर आप डिटॉक्स ड्रिंक तैयार कर सकते हैं। ये त्वचा को निखारने में मदद करेगा। 

टमाटर का जूस

साइट्रस फलों से त्वचा को बहुत लाभ होता है। लेकिन केवल साइट्रस फल ही विटामिन सी के स्त्रोत नहीं होते हैं। टमाटर से बने जूस को पीने से भी त्वचा अंदर से साफ होती है। 

चुकंदर का जूस

चुकंदर के रस को पीने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है। वहीं इस रस में बादाम को मिलाने से विटामिन ई भी मिलता है। जिससे त्वचा की टैनिंग और सनबर्न कम होता है। डिटॉक्स ड्रिंक में आप चुकंदर और बादाम के जूस को भी पी सकते हैं।

हरी सब्जियों का जूस

हरी पत्तेदार सब्जियां सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है। इनके सेवन से पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है। वहीं शरीर के टॉक्सिंस भी बाहर निकल जाते हैं। अगर चेहरे पर पिंपल परेशान कर रहे हैं तो 



Source link