Hamara Kasba I Hindi News I Bundelkhand News

तीज पर हो रहीं तैयार तो बालों में फूल लगाकर दिखें और भी खूबसूरत, इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

ByNews Desk

Aug 19, 2022


हरतालिका तीज का व्रत इस साल 31 जुलाई को रखा जाएगा। इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना के लिए निर्जला व्रत करती हैं और शाम के समय माता पार्वती और भगवान शिव की पूजा करती हैं। हरतालिका तीज पर भी महिलाएं पूरे सोलह श्रृंगार कर तैयार होती हैं। ऐसे में आपने भी अपने लिए आउटफिट चुन लिया होगा। लेकिन अगर आप परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो हेयरस्टाइल पर जरूर ध्यान दें। हेयरस्टाइल की मदद से पूरे लुक को परफेक्ट बनाया जा सकता है। 

अगर आप पूजा के लिए साड़ी या लहंगा पहनने वाली हैं। तो उसके साथ बालों में फूल लगाकर पारंपरिक लुक पा सकती हैं। इन दिनों गजरा और फूल बालों में लगाने का काफी ज्यादा ट्रेंड है। और ये दिखने में बेहद खूबसूरत लगता है। अगर आपकी शादी के बाद पहली तीज है तो इस बार बालों में फूल लगाने के इन लुक्स को ट्राई कर सकती हैं। 

साड़ी या लहंगे के साथ बालों में जूड़ा काफी खूबसूरत लगता है। साथ ही आप इसे पूरी तरह से ट्रेडिशनल लुक देने के लिए गुलाब से सजा सकती हैं। जूड़ें आप चाहे तो कई सारे गुलाब लगाकर जूड़े को ढंक लें। या फिर आलिया भट्ट की तरह खुले बालों में एक गुलाब भी लगा सकती हैं। दोनों ही लुक परफेक्ट लगेगा। 

आप चाहे तो बालों में सफेद फूलों के गजरे को भी लगा सकती हैं। इसे लगाने के लिए पूरे जूड़े में गजरे को चारों तरफ से लपेटे। कई परत में लपेटकर जूड़े को आधा ढंक दें। ये बेहद खूबसूरत लगेगा। 

अगर आपके पास गुलाब के फूल या फिर गजरा नही है तो गेंदे के फूल को ट्राई करें। ये फूल भी बालों में काफी आकर्षक लगेंगे। आप चाहें तो बालों में लंबी चोटी बनाकर उसे गेंदे की लड़ी से लपेट सकती हैं। ये देखने में बिल्कुल अलग लेकिन खूबसूरत लगेगा। 



Source link