एक दूसरे में उलझ कर नहीं खराब होंगे नेकलेस, बस इन हैक्स को अपनाएं


Fashion Tips: महिलाएं अपने लुक को अधिक आकर्षक बनाने के लिए ट्रेंडी आउटफिट्स के साथ ही तरह तरह के एक्सेसरीज कैरी करती हैं। इन एक्सेसरीज में महिलाओं की ज्वेलरी भी शामिल है। हार और नेकलेस लेकर झुमके, अंगूठी, कंगन-चूड़ियों से लुक को पूरा करती हैं। इन ज्वेलरी और एक्सेसरीज को कैरी करना आसान होता है लेकिन इन्हें संभालकर रखना थोड़ा झंझटी काम लगता है। अगर आप को नेकपीस या नेकलेस पहनने का शौक है और अलग अलग मौकों पर कई स्टाइल के नेकपीस का कलेक्शन आपके पास है तो इन्हें रखते समय आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। नेकलेस का कलेक्शन होने पर हो सकता है कि आप सभी नेकपीस को एक ही बॉक्स में रख देती हों, इससे जब उन्हें पहनने के लिए निकालती हैं तो सारे नेकलेस की जंजीरें आपस में उलझ जाती हैं। इन्हें अलग करने में वक्त लग जाता है। वहीं एक साथ रखने पर उनका रंग भी फीका पड़ने लगता है और महज एक बार नेकपीस पहनने पर वह पुराने लगने लग सकते हैं। अगर नेकपीस के उलझने और रंग फीका पड़ने की समस्या आपके साथ भी होती है, तो इन आसान से स्टेप्स को अपनाकर अपने नेकलेस, गले की जंजीरों को आसानी से नया बनाए रख सकते हैं।

हैंगर में टांगें

हैंगर का उपयोग केवल कपड़े टांगने में न करके स्कार्फ, बेल्ट और अपने नेकपीस को रखने के लिए कर सकती हैं। एक हैंगर में कई सारे नेकपीस को आसानी से टांग कर अलग अलग कर सकती हैं। न तो नेकपीस आपस में उलझेंगे और न ही इनका रंग फीका पड़ेगा।

की होल्डर का इस्तेमाल

अपने नेक पीस को उलझने से बचाने के लिए की होल्डर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। घर पर लगे की होल्डर में अपने कई सारे नेकपीस या चेन को टांग दें। ये उलझेंगे नहीं और आप आसानी से जो भी नेकलेस पहनना होगा वह तुरंत निकाल पाएंगे।

ताश के पत्तों से करें व्यवस्थित

अगर आपके पास पुराने बिजनेस कार्ड या ताश के पत्ते हैं तो इससे आप नेकलेस को व्यवस्थित कर सकती हैं। नया नेकलेस खरीदते समय जिस तरह से वह पैक होता है, उसी तरह कार्ड्स में दो छोटे कट बनाकर उसमें अपने नेकलेस को टांगे। उसके बाद चाहें तो आप बिजनेस कार्ड वाले नेकलेस को ज्वेलरी बाक्स में रख सकती हैं।

चेन वाला बैग

अगर आप अपने नेकपीस को उलझने से बचाना चाहते हैं, साथ ही उसे ज्वैलरी बॉक्स की तरह की कहीं बंद करके स्टोर करना चाहते हैं तो एक जिप बैग लें। अलग अलग कागज,नैपकिन या पेपर टॉवल में अपने हार या चेन को लपेटकर बैग में रख लें। अब इस जिप बैग को अपने ज्वेलरी बाक्स में भी रख सकते हैं। 



Source link