Hamara Kasba I Hindi News I Bundelkhand News

गणेश चतुर्थी पर महाराष्ट्रीयन लुक में होना है तैयार तो इन एक्ट्रेस के लुक से लें टिप्स

ByNews Desk

Aug 18, 2022


गणेश चतुर्थी पर घर-घर गणपति बप्पा की पूजा होती है। और लोग घऱ में उन्हें विराजते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा धूमधाम से गणेश उत्सव महाराष्ट्र में मनाया जाता है। यहां पर महिलाएं पुरे पारंपरिक अंदाज में तैयार हो गणपति बप्पा को घर में लाती हैं और पूरे दस दिन पूजा अर्चना करती हैं। अगर इस गणेश चौथ आप भी बप्पा की पूजा के लिए महाराष्ट्रीयन लुक में तैयार होना चाहती हैं। तो एक्ट्रेस के इन लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। साड़ी बांधने के अंदाज से लेकर मेकअप तक सबकुछ कॉपी कर आप पूरे महाराष्ट्रीयन लुक में नजर आएंगी।

साड़ी को पहने खास अंदाज में

महाराष्ट्रीयन लुक में सबसे खास साड़ी पहनने का अंदाज होता है। पारंपरिक महाराष्ट्र की महिलाएं साड़ी को पैरों के बीच से लाकर कमर पर बांधती हैं। इस तरह से पहनने वाली साड़ी को नउवारी साड़ी कहते हैं। जिसका मतलब है पूरे नौ गज की साड़ी। लेकिन अगर आपके पास नउवारी साड़ी नही है तो किसी भी बॉर्डर वाली साड़ी को इस तरह से पहन सकते हैं। 

सिल्क की बॉर्डर वाली साड़ी महाराष्ट्रीयन लुक में में पहनने के लिए बेस्ट होती है। इससे अच्छा ट्रेडिशनल लुक मिलता है। साड़ी पहनने के लिए सबसे पहले साड़ी को कमर पर लपेटकर सामने की ओर लाएं और गांठ लगा लें। और साड़ी के छोटे हिस्से को पैरों के बीच से पीछे की ओर ले जाएं और कमर पर खोस लें। फिर आगे की तरफ साड़ी की कुछ प्लीट्स बनाकर कमर पर फिक्स कर लें। फिर साड़ी के बचे हिस्से को कंधे पर पल्लू बनाकर डाल दें। बस पिन की मदद से पल्लू को कंधे पर टिका लें और तैयार है आपका महाराष्ट्रीयन लुक।

साड़ी के साथ ही महाराष्ट्रीयन लुक में नथ और बालों में लगा गजरा भी बेहद खास होता है। इसके साथ ही मेकअप को भी बिल्कुल भड़कीला रखा जाता है। इस तरह के लुक के लिए आप माधुरी दीक्षित से लेकर प्रियंका चोपड़ा के इन पारंपरिक महाराष्ट्रीयन लुक से टिप्स ले सकती हैं। 

मेकअप के लिए सबसे पहले चेहरे पर बेस और फाउंडेशन लगा लें। फिर आंखों में गहरा काला काजल भरें और आईलाइनर की मदद से आंखों को आकार दें। आईशैडो को साड़ी की मैचिंग का ही रखें। साथ ही माथे पर बड़ी सी बिंदी लगाएं और बालों को पीछे की ओर बड़े से जूडे में बांध लें। जूड़े में गजरे को पूरे गोल आकार में घुमाते हुए लगाएं। आप चाहें तो गजरे की दो से चार परत लगा सकती हैं। ये देखने में काफी खूबसूरत लगता है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.