बालों को पार्लर जैसा स्पा देना चाहती हैं तो घर में तैयार करें हेयरमास्क, बाल हो जाएंगे शाइनी और मुलायम


बालों के टूटने और झड़ने से परेशान हैं और पार्लर जाकर स्पा लेना चाहती हैं। तो एक बार घर में इस हेयरमास्क को लगाकर देखें। बालों का टूटना ना केवल रूकेगा बल्कि बाल मुलायम और चमकदार भी हो जाएंगे। वैसे भी त्योहारों के सीजन में बालों में अलग-अलग स्टाइलिंग और हीट के चक्कर में बालों पर बुरा असर पड़ता है। जिसकी वजह से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। साथ ही हीट की वजह से बालों की चमक भी चली जाती है। ये होममेड हेयरमास्क बालों में नई जान लाने में मदद करता है। तो चलिए जानें कैसे तैयार होगा ये हेयरमास्क।

पार्लर जैसा हेयर स्पा के लिए हेयरमास्क

हेयरमास्क बनाने के लिए जरूरत होगी पका हुआ केला, दो से तीन चम्मच शहद, पुदीने की पत्तियों का पेस्ट, एवोकॉडो पल्प, प्याज का रस।

हेयरमास्क कैसे तैयार करें

इस हेयर मास्क को बनाने के लिए पहले केले को मैश कर लें। फिर इसमे सारी सामग्रियों को डालकर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर साफ बालों में इस पेस्ट को लगाएं। खासतौर पर जड़ों पर जरूर लगाएं। जिससे कि स्कैल्प मुलायम हो जाए। साथ ही बालों को पूरा निचले हिस्से तक लगाकर छोड़ दें। करीब एक घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें। सूखने पर बालों में फर्क साफ नजर आने लगेगा। घर में ही बालों को मुलायम और शाइनी बनाने के लिए ये हेयरमास्क बेहद काम का है।

बालों को हाइड्रेट करने के लिए केला और शहद काफी मदद करता है। वहीं बालों में धूप और नमी की वजह से होने वाले फंगस इंफेक्शन और खुजली से भी पुदीना राहत देता है। इस हेयर पैक को आप महीने में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका असर लंबे समय तक दिखता है। प्याज के रस से बालों में नई ग्रोथ आती हैं। इसे बनाने के लिए बस प्याज को घिसकर कपड़े से छान लें। बस प्याज का रस मिल जाएगा। इसे आप केले और एवोकॉडो के पल्प में मिलाकर बालों में लगा लिया करें।



Source link

Leave a Comment