Hamara Kasba I Hindi News I Bundelkhand News

त्योहारों के बीच पार्लर जाने का नहीं मिला समय, तो घर में ही इस फेस पैक से चेहरे को दे चमक

ByNews Desk

Aug 19, 2022


अगस्त का पूरा महीना व्रत और त्योहारों में निकल जाता है। ऐसे में घर के कामकाज के आगे महिलाएं अक्सर ही अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाती। लेकिन जब खास दिन पर तैयार होने की बारी आती है। तो चेहरे पर दिखने वाली थकान और स्किन की डलनेस पूरे लुक को बिगाड़ देती है। अगर आप भी उन महिलाओं में शामिल हैं जो घर के काम के आगे खुद पर ध्यान नहीं दे पाती और पार्लर जाने का समय नहीं निकाल पातीं। तो घर में ही इस फेसपैक की मदद से त्वचा को नई चमक दें। 

अगर पार्लर जाने का समय नही है तो घर में ही हल्दी और चंदन के फेसपैक से त्वचा को चमक दी जा सकती है। ये चेहरे को चमक देने के साथ ही थकान और त्वचा की डलनेस को भी दूर भगाएगी।

स्किन अगर ड्राई हो रही है तो चंदन और शहद का फेसपैक लगाकर देखें। फेसपैक को बनाने के लिए एक चम्मच चंदन पाउडर को लेकर इसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को हल्के हाथों से मसाज कर ठंडे पानी से धो लें। सप्ताह में दो बार इस पैक को लगाने से चेहरे पर चमक नजर आने लगेगी।

हल्दी और चंदन का फेस पैक

चंदन को किसी कटोरी में निकालकर उसमे हल्दी एक चुटकी मिला लें। फिर गुलाबजल या फिर सादे पानी की मदद से पेस्ट बनाकर तैयार कर लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। चेहरे के दाग-धब्बे, एक्ने को दूर करने के साथ ही ये फेसपैक त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

स्किन पर ड्राईनेस हो रही है तो कच्चे दूध के साथ मिलाकर चंदन का फेसपैक बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगाने से त्वचा को ठंडक मिलती है और कांति आती है। 



Source link