ग्लोइंग स्किन चाहिए तो चेहरे पर इन चीजों का करें इस्तेमाल


चेहरे की त्वचा समय के साथ डल और फीकी सी दिखने लगती है। जिस पर कई सारे दाग-धब्बे और कई बार भूरे चकत्ते से दिखने लगते हैं। इन सारी समस्याओं को चेहरे पर देखने से लोग और भी ज्यादा केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल शुरू कर देते हैं। जबकि अगर आप चाहती हैं कि स्किन नेचुरल तरीके से ग्लो करे। तो नेचुर चीजों का इस्तेमाल करें। कई स्टार वाइफ्स इन्ही नेचुरल चीजों पर भरोसा करती हैं। इन्हीं में से एक हैं मीरा राजपूत। जो अपनी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग रखने के लिए त्वचा पर रसोई में रखी इन चीजों को लगाती हैं। तो चलिए जानें कौन सी हैं वो चीजें जिनका इस्तेमाल मीरा राजपूत अपनी त्वचा को निखारने के लिए करती हैं।

हल्दी

हल्दी का इस्तेमाल बहुत सारे फेसपैक में मिलाकर करने के लिए बताया जाता है। आम महिला की तरह ही मीरा राजपूत भी हल्दी को चेहरे पर लगाती हैं। बस शहद की कुछ बूंदों के साथ एक चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब पंद्रह मिनट बाद इसे साफ कर लें। हल्दी और शहद चेहरे की डेड स्किन को रिमूव करने के साथ ही स्किन को क्लियर करती है। जिससे चमक नेचुरली आने लगती है। वहीं शहद त्वचा को मॉइश्चराइज भी करता है। जिससे ड्राई स्किन की समस्या दूर होती है।

तुलसी

मीरा राजपूत खुद की स्किन को सॉफ्ट और पफीनेस से दूर रखने के लिए तुलसी का इस्तेमाल करती हैं। तुलसी को बेहद गुणकारी माना गया है। बस तुलसी के कुछ पत्ते लेकर पानी में भिगो दें। रातभर पानी में भीगे रहने के बाद इन पत्तों को छानकर स्प्रे बोतल में भरकर रख दें। इसे चेहरे पर स्प्रे करें। ये चेहरे की रेडनेस के साथ ही पफीनेस और बम्प्स को भी दूर करने में मदद करेगा। 

सनस्क्रीन है बेहद जरूरी

सनस्क्रीन त्वचा के लिए बेहद जरूरी है। इस बात को हमेशा बताया जाता है। अपनी स्किन केयर रूटीन में सनस्क्रीन को जरूर शामिल करें। ये सन डैमेज से त्वचा को बचाता है और शरीर में होने वाले फ्रैकल्स को कम करता है। जब भी घर से बाहर निकलें तो सन स्क्रीन को जरूर लगाएं। मीरा राजपूत भी सन स्क्रीन को जरूर लगाती हैं।

सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका

सनस्क्रीन को घर से बाहर निकलने के करीब आधा घंटा पहले ही लगा लेना चाहिए। जिससे सनस्क्रीन त्वचा के अंदर अच्छी तरह से सोख ले और एक प्रोटेक्शन की लेयर बनकर तैयार हो जाए। जिससे धूप में निकलने पर वो अपना काम कर सके और आप धूप की तेज हानिकारक किरणों से त्वचा को बचा सकें। 



Source link