रक्षाबंधन पर हाथों पर रचाएं मेहंदी की ये आकर्षक डिजाइन


रक्षाबंधन का त्योहार सावन महीने की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। बहनें इस दिन भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई से अपनी रक्षा का वचन लेती हैं। रक्षाबंधन पर ही नहीं सावन के पूरे महीने मे हाथों पर मेहंदी रचाने का खास क्रेज होता है। हाथों में मेहंदी और पैरों में आलता सोलह श्रंगार में गिना जाता है। वहीं सावन के महीने में भोल बाबा की पूजा अर्चना करने और त्योहार के दिनों में सुहागिन महिलाओं के सोलह श्रंगार करने पर विशेष जोर दिया गया है। वहीं अविवाहित लड़कियां भी मेहंदी हाथों पर रचाती है। 

मान्यता है कि रक्षाबंधन के दिन हाथों पर मेहंदी रची देखने से भाई की उम्र लंबी होती है। अगर आप भी रक्षाबंधन पर मेहंदी रचाने की सोच रही हैं तो इन आकर्षक डिजाइन को जरूर ट्राई करें।  

अगर आप मेहंदी लगाने के मामले में एक्सपर्ट हैं तो किसी भी डिजाइन को आसानी से बना सकती हैं। लेकिन इन दिनों त्योहारों के सीजन में फूलों और आसपास पत्तियों से सजी, चेन और लड़ी वाली डिजाइन कुछ ज्यादा ही ट्रेंड में हैं। 

इन डिजाइन को आप आसानी से बना सकती हैं। वहीं कभी-कभी मेहंदी रचाने वाली लड़कियां भी इस तरह की डिजाइन को बना सकती हैं। दूर-दूर डिजाइन वाली ये मेहंदी काफी आकर्षक लगती है। 

बहुत लड़कियों को हथेली पर मेहंदी ना सजाकर हाथों के पीछे वाले हिस्से पर मेहंदी लगाना पसंद होता है। इस बैक पर आप अलग-अलग तरह की डिजाइन को बना सकती हैं। ये दिखने में बेहद आकर्षक लगती हैं। 



Source link