Hamara Kasba I Hindi News I Bundelkhand News

रक्षाबंधन पर हैंडसम दिखने के लिए लड़के पहले से कर लें तैयारी, अपनाएं ये टिप्स

ByNews Desk

Aug 9, 2022


Raksha bandhan 2022 Men Fashion Tips: रक्षाबंधन को लेकर लड़कियां काफी उत्साहित होती हैं। रक्षाबंधन से पहले बहुत सारी खरीदारी करती हैं। इस त्योहार में बहने सबसे सुंदर दिखने की ख्वाहिश के साथ नए कपड़े, ज्वेलरी, फुटवियर आदि सभी कुछ परफेक्ट चाहती हैं। लेकिन रक्षाबंधन बहनों के साथ ही भाइयों का भी खास त्यौहार होता है। भाई यानी हर लड़का भी रक्षाबंधन के लिए उत्सुक होता है। लड़के भी चाहते हैं कि जब उनकी बहनें कलाई पर राखी बांधे और इस पल को कैमरे में कैद किया जाए, तो वह भी अच्छे दिखें। अधिकतर लड़के सुबह से ही नहाकर अपने सबसे अच्छे कपड़े पहनकर बैठ जाते हैं और बहन के राखी बांधने के इंतजार में रहते हैं। रक्षाबंधन के मौके पर राखी बंधवाते समय बहन के साथ भाई भी हैंडसम दिखना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को अपना सकते हैं। त्योहार पर खास और अलग दिखने के लिए लड़के इन ट्रेंडी फैशन टिप्स को अपनाएं।

रक्षाबंधन पर लड़कों के बेस्ट दिखने के लिए टिप्स

त्वचा की देखभाल

इस मौसम में धूप और प्रदूषण के कारण आपकी त्वचा खराब हो सकती है। बहने तो रक्षाबंधन से पहले पार्लर, फेशियल, स्किन केयर, घर पर ही स्क्रबिंग आदि करके त्योहार पर खास दिखने के लिए तैयारी कर लेती हैं। फिर भाई कैसे पीछे रह सकते हैं। गर्मी में अपनी खराब हो रही त्वचा को निखारने के लिए स्किन केयर टिप्स अपनाएं। भाई रक्षाबंधन से पहले त्वचा के ब्लैकहेड्स, डेड स्किन, दाने आदि को दूर करने के लिए फेस स्क्रबिंग, फेस पैक आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। सुंदर और चमकदार त्वचा होने पर आप किसी भी तरह के आउटफिट को कैरी करके अच्छे लगेंगे।

कपड़े कर लें तैयार

रक्षाबंधन के दिन भाई को क्या पहनना है, ये पहले से ही तय कर लें। ट्रेडिशनल या कैजुअल वियर पहनना चाहते हैं तो अपनी अलमारी खंगालना शुरू कर दें। पहले से ही अपने कपड़े तैयार रखें। अगर आपके पास रक्षाबंधन पर पहनने के लिए बेस्ट आउटफिट नहीं है तो आप को भी शॉपिंग की जरूरत है। रक्षाबंधन की आउटफिट का चयन करने से पहले ये जान लें कि बहन क्या पहन रही हैं। अगर वह ट्रेडिशनल पहन रही हैं तो आप भी उनके साथ ट्रेडिशनल कपड़ों को मैच कर सकते हैं। इससे बहन भी खुश हो जाएगी।

बाल करें सेट

अच्छे दिखने के लिए हेयर स्टाइल भी जरूरी है। हालांकि अक्सर किसी खास मौके पर आपके बाल सही से सेट नहीं हो पाते। कई बार लड़कों के बाल ड्राई होने पर फ्रिजी हो जाते हैं। रक्षाबंधन के मौके पर परफेक्ट लुक के लिए पहले से ही अपने बालों की केयर शुरू कर दें। बालों की हेयर केयर पहले से ही ले लें। रक्षाबंधन से एक रात पहले बालों में हल्का सा तेल लगा लें। अगले दिन सुबह शैंपू करके बाल अच्छी तरह से धो लें। इससे रक्षाबंधन के दिन आपके बाल स्मूथ बने रहेंगे। बालों को सेट करते समय सीरम या हेयर जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जरूर कर लें शेविंग

भाइयों को रक्षाबंधन के मौके पर स्मार्ट और अच्छे दिखने के लिए परफेक्ट शेविंग कर लेनी चाहिए। अगर आपने कई दिनों से शेविंग नहीं की है तो रक्षाबंधन पर सुबह नहाने के बाद शेविग जरूर करें। बहनें अक्सर शेविंग को लेकर भाइयों को सलाह देती रहती हैं। आपके स्मार्ट लुक से इस खास मौके पर बहन भी इंप्रेस हो जाएगी।



Source link