पति को जिंदा जलाकर मारने की आरोपी महिला गिरफ्तार, सोते वक्त पेट्रोल छिड़क लगाई थी आग


मथुरा के कोसीकलां क्षेत्र में पति को जिंदा जलाकर मारने की आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मौजा मीनानगर में रहने वाले युवक चमन ने अपनी पत्नी रेखा पर आरोप लगाया था कि उसका किसी दूसरी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। इसे लेकर दोनों में झगड़ा होता था। दोनों के तीन बच्चे भी हैं। सोमवार को सुबह चमन सो रहा था, तभी उसकी पत्नी रेखा ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। दिल्ली में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपी रेखा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

 

एसपी ग्रामीण श्रीश चंद ने बताया कि बुधवार को आरोपी महिला रेखा को रेलवे स्टेशन के समीप से पकड़ लिया। महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल कर प्रेमी की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम उसकी तलाश में लगी है। 

गांव मौजा मीनानगर का रहने वाला चमन (40) दिल्ली डवलपमेंट ऑथोरिटी (डीडीए) में काम करता था। वहां वह पत्नी रेखा, दो बेटी और एक बेटे के साथ कुछ समय किराए के मकान में रहा था। उसी दौरान उसकी पत्नी रेखा के एक युवक से संबंध हो गए। 

पति चमन पत्नी रेखा के प्रेम प्रसंग का विरोध करता था। इसी को लेकर घटना से एक दिन पूर्व पति-पत्नी में विवाद हुआ था। आरोप है कि इससे कुपित होकर आठ अगस्त की सुबह रेखा ने चमन पर उस समय पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जब वह गहरी नींद में सो रहा था।

आग से घिरे चमन को पड़ोसियों ने किसी तरह से बाहर निकाला। पहले उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद उसे दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चमन की मौत हो गई थी। घटना के बाद पत्नी फरार हो गई थी। 

दर्दनाक घटना में मृतक के भाई अमर सिंह ने आग लगाकर भाई की हत्या करने वाली अपनी भाभी रेखा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।  पुलिस ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। उसका प्रेमी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 



Source link